http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js बिहार के लाल शहीद जेपी निराला को मिलेगा “अशोक चक्र”-अमिताभ ओझा की कलम से – INDIA NEWS LIVE
Don't Miss
Home / Recent / बिहार के लाल शहीद जेपी निराला को मिलेगा “अशोक चक्र”-अमिताभ ओझा की कलम से

बिहार के लाल शहीद जेपी निराला को मिलेगा “अशोक चक्र”-अमिताभ ओझा की कलम से

अमिताभ ओझा की कलम से
आज हर बिहारी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाने का दिन है। बिहार के उस लाल को “अशोक चक्र” देने की घोषणा की गई है ।जिसकी जांबाजी,बहादुरी और देश के प्रति निष्ठा को यादकर हर भारतीय गर्व महसूस करता है।यह नाम है बिहार के रोहतास जिले के काराकाट थाना के बादल डीह के तेज नारायण सिंह  का इकलौता बेटा ज्योति प्रकाश निराला। ज्योति 2005 में भारतीय वायु सेना में शामिल हुए थे। 13 नवंबर 2017 को गरुड़ कमांडो के रूप में ज्योति जम्मू कश्मीर के बांदीपुर में शहीद हुए थे।
भारतीय वायुसेना के गरुड कमांडो शहीद जेपी निराला की बहादुरी के किस्से सुनकर हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो रहा है. जेपी निराला तीन महीने पहले ही आतंकरोधी अभियान के तहत स्पेशल ड्यूटी पर बांडीपोर में सेना के साथ तैनात हुए थे. श्रीनगर में इसी दौरान सेना की तरफ से की गई कर्रवाई में आतंकी मसूद अजहर के भतीजे तल्हा रशीद मारा गया था.भारतीय सेना के इतिहास में ज्योति प्रकाश पहले एयरफोर्स अधिकारी होंगे जिन्हें अशोक चक्र मिलेगा ।
TelegramWhatsAppTwitterFacebookGoogle Bookmarks

About Admin

Admission Open

एशियन गेस्ट हाउस

x

Check Also

​ जमुई: खुशबू के हत्याकांड में नामजद रिंकू वर्णवाल ने कोर्ट में किया सरेंडर

जमुई ब्युरो, संजीत कुमार बर्णवाल ၊ जमूई जिला के सोनो थाना क्षेत्र ...

Translate »