धोनी के इस ऐतिहासिक मैच में कप्तान विराट कोहली ने खेले यादगार पारी..

TelegramWhatsAppTwitterFacebookGoogle Bookmarks

INDIA NEWS LIVE DESK

कोलंबो: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी को 300 वनडे खेलने वाले क्रिकेटरों के क्लब में शामिल होने पर टीम की तरफ स्मृति चिन्ह भेंट किया और कहा कि वह हमेशा उनके कप्तान बने रहेंगे. भारतीय टीम ने आज श्रीलंका को 168 रनों के विशाल अंतर से हराकर सीरीज़ में 4-0 की बढ़त बना ली है.

धोनी श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में उतरने के साथ ही 300 एकदिवसीय मैच खेलने वाले छठे भारतीय और दुनिया के 20वें खिलाड़ी बने. मैच से पहले पूरी भारतीय टीम की तरफ से कोहली ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया.
कोहली ने इस अवसर पर कहा,‘‘हम सभी खिलाड़ियों में से 90 प्रतिशत ने आपकी कप्तानी में अपना करियर शुरू किया. आपको यह स्मृति चिन्ह देना मेरे लिये सम्मान की बात है. आप हमेशा हमारे कप्तान रहोगे. ’’


धोनी ने आज के मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए नाबाद 49 रनों की पारी खेली, इसके साथ ही उन्होंने 3 कैच भी लपके. धोनी के इस ऐतिहासिक मैच में कप्तान विराट कोहली ने शानदार 131 रनों की यादगार पारी भी खेली. उनके अलावा रोहित शर्मा ने भी बेजोड़ शतक लगाया.
भारत की तरफ से धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर (463), राहुल द्रविड़ (344), मोहम्मद अजहरूद्दीन (334), सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. अजहरूद्दीन दुनिया के पहले क्रिकेटर थे जो इस मुकाम पर पहुंचे थे.

TelegramWhatsAppTwitterFacebookGoogle Bookmarks
Translate »