http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10.30 बजे पहुँचे नेपाल, जानकी मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना – INDIA NEWS LIVE
Home / Country / प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10.30 बजे पहुँचे नेपाल, जानकी मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10.30 बजे पहुँचे नेपाल, जानकी मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय नेपाल दौरा शुरू हो चुका है. PM मोदी सुबह 10.30 बजे नेपाल के जनकपुर पहुंचे. यहां से प्रधानमंत्री सीधे जानकी मंदिर के लिए रवाना होंगे, जहां पर वे विधि-विधान से पूजा-अर्चना करेंगे. बतौर प्रधानमंत्री ये नरेंद्र मोदी का तीसरा नेपाल दौरा है. PM मोदी सुबह करीब 8 बजे ही दिल्ली से नेपाल के लिए रवाना हुए थे. प्रधानमंत्री यहां आज जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाएंगे. इसे रामायण सर्किट के विस्तार के तौर पर देखा जा रहा है. 

      प्रधानमंत्री  का ये दौरा दो दिन का होगा. अपने इस दौरे की शुरुआत PM मोदी जनकपुर के जानकी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ करेंगे. बतौर प्रधानमंत्री ये नरेंद्र मोदी का तीसरा नेपाल दौरा है.
गौरतलब है कि भारतीय प्रधानमंत्री का दौरा पिछले महीने नेपाली PM केपी शर्मा ओली के भारत दौरे के बाद हो रहा है. ओली फरवरी में पद संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर भारत आए थे. प्रधानमंत्री यहां आज जनकपुर-अयोध्या बस सर्विस को हरी झंडी दिखाएंगे. इसे रामायण सर्किट के विस्तार के तौर पर देखा जा रहा है.

शुक्रवार को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम –
10.15 AM: जनकपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे.
10.35 AM: जानकी मंदिर का दौरा, रामायण सर्किट, जनकपुर-अयोध्या बस को हरी झंडी

11.25 AM: बारबिघा ग्राउंड पर भाषण

12:25 PM: काठमांडू के लिए रवाना

04.00 PM: काठमांडू में गार्ड ऑफ ऑनर
शनिवार को प्रधानमंत्री का कार्यक्रम-
मुक्तिनाथ, पशुपतिनाथ का दौरा.

दौरे पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री ने गुरुवार को बयान भी जारी किया था. उन्होंने कहा कि भारत, नेपाल के साथ दोस्ताना संबंधों को उच्च प्राथमिकता देता है.

प्रधानमंत्री के.पी. शर्मा ओली के निमंत्रण पर नेपाल के अपने दौरे का जिक्र करते हुए मोदी ने रवाना होने से पहले बयान में कहा, “बतौर प्रधानमंत्री नेपाल का यह मेरा तीसरा दौरा है. यह नेपाल को लेकर भारत की उच्च प्राथमिकता और हमारे पुराने, करीबी दोस्त नेपाल के साथ निजी तौर पर मेरे जुड़ाव को दर्शाता है.”

किन जगहों पर जाएंगे पीएम मोदी?

उन्होंने बताया, ‘इस दौरे पर प्रधानमंत्री ओली और मुझे पारस्परिक हित के मुद्दों पर नई दिल्ली में हुई हालिया चर्चा को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा. विभिन्न क्षेत्रों में हमारी सहकारी साझेदारी को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा.’ साथ ही उन्होंने कहा कि वह काठमांडू के अलावा तीर्थयात्रियों को आकर्षित करने वाले जनकपुर और ऐतिहासिक शहर मुक्तिनाथ भी जाएंगे.

जानकी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे पीएम मोदी

जनकपुर एयरपोर्ट से रवाना होकर मोदी सीधा जानकी मंदिर पहुंचेंगे जहां पर उनका स्वागत प्रधानमंत्री केपी ओली करेंगे. जानकी मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी विशेष पूजा-अर्चना करेंगे, जो तकरीबन 30 मिनट तक चलेगी. जानकी मंदिर के पुजारी पंडित विश्वनाथ का कहना है कि मोदी को 12 पुजारी एक साथ पूजा-अर्चना करवाएंगे.  

FacebookTwitterGoogle+WhatsApp

About Admin

One comment

  1. Thanks for one’s marvelous posting! I genuinely enjoyed reading it, you’re a great author.
    I will make certain to bookmark your blog
    and will eventually come back in the foreseeable future. I want to encourage you
    to definitely continue your great posts, have a
    nice evening!

x

Check Also

रांची : खतरे में है टैगोर की विरासत;दरक रहा मंडप, क्षतिग्रस्त हो चुका है गुंबद

_रांची : मोरहाबादी का टैगोर हिल राजधानी रांची की एक अप्रतिम धरोहर ...

Translate »
Powered by shf network private limited