धनबाद :एटीएम के जरिए लोगों को चूना लगाने वाले दो सायबर अपराधी धरे गए ,एक रांची पुलिस बल का बर्खास्त सिपाही, 33 एटीएम से की करीब पचास लाख की ठगी

Share

धनबाद:
एटीएम के जरिए लोगों को चुना लगाने वाले दो सायबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमे से एक रांची पुलिस बल का बर्खास्त सिपाही है। 33 एटीएम के जरिए अबतक ये लोग करीब पचास लाख की ठगी अलग अलग लोगों से कर चूका है।

सिटी एसपी पियूस कुमार पांडेय ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार की रात सदर थाना क्षेत्र के रांगाटांड़ स्थित एसबीआई के एटीम मशीन से एक युवक द्वारा पैसा की निकासी की जा रही थी। बिहार के गया के रहने वाले रंजीत कुमार ,संजय कुमार ,इमरान आलम विवेक कुमार भी वहां मौजूद था। पैसे की निकासी करने पहुंचे युवक से रंजीत ने एटीएम बदल उसे कन्फ्यूज करने की कोशिश की लेकिन युवक अपनी एटीएम नहीं पाकर वह शोर मचाने लगा। लोगों की भीड़ वहा जुट गई। पुलिस के पेट्रोलिंग गाडी भी वहा आ पहुंची। इमरान और विवेक वहां से भागने में सफल रहा लेकिन रंजीत और संजय पुलिस के हत्थे चढ़ गया। सभी बिहार के गया रहनेवाला है। संजय रांची पुलिस बल का बर्खास्त जवान है। पुलिस ने छानबीन के दौरान विभिन्न बैंको के 33 एटीएम मशीन दोनों के पास बरामद किया है। अबतक की छानबीन में पुलिस ने पाया कि करीब पचास लाख की ठगी इस गिरोह ने अलग अलग लोगो से किया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »