http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js चाईबासा: आवासीय कस्तूरबा विद्यालय से भागीं 60 छात्राएं, ढाई घंटे बाद 18 वापस लौटीं – INDIA NEWS LIVE
Home / Jharkhand / चाईबासा: आवासीय कस्तूरबा विद्यालय से भागीं 60 छात्राएं, ढाई घंटे बाद 18 वापस लौटीं

चाईबासा: आवासीय कस्तूरबा विद्यालय से भागीं 60 छात्राएं, ढाई घंटे बाद 18 वापस लौटीं

चाईबासा : मझगांव प्रखंड स्थित कस्तूरबा स्कूल के हॉस्टल से बुधवार सुबह पांच बजे 60 लड़कियां भाग गईं। हालांकि ढाई घंटे बाद इनमें से 18 लड़कियां वापस स्कूल लौट गईं। सभी लड़कियां भागकर अपने-अपने घर चलीं गईं थीं। लड़कियों के भागने की जानकारी के बाद कुछ शिक्षक उनके घर पहुंचे और उन्हें स्कूल ले आए।

*शिक्षकों के हटाए जाने का विरोध कर रहीं हैं लड़कियां*

हॉस्टल की वॉर्डन संगीता कुमार ने पूछताछ में बताया कि सभी लड़कियां 10वीं की छात्रा हैं। उन्होंने बताया कि मैट्रिक के खराब रिजल्ट के बाद जिला शिक्षा परियोजना द्वारा चार पार्ट टाइम शिक्षकों को हटाने का निर्देश दिया गया था। ये हिंदी, अंग्रेजी, मैथ्स और कैमेस्ट्री के टीचर थे। लड़कियों का कहना था कि टीचर के न होने के चलते उनकी पढ़ाई नहीं हो सकेगी। इसलिए शिक्षकों को न हटाया जाए। संगीता कुमारी ने बताया कि 15 अगस्त को लेकर स्कूल में परेड की तैयारी चल रही है। इसी के तहत लड़कियां सुबह उठी और मॉर्निंग वॉक की बात कहकर हॉस्टल से बाहर निकली, जिसके बाद वे वापस नहीं लौटीं। फिलहाल, पुलिस और जिला शिक्षा अधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

FacebookTwitterGoogle+WhatsApp

About Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

रांची : खतरे में है टैगोर की विरासत;दरक रहा मंडप, क्षतिग्रस्त हो चुका है गुंबद

_रांची : मोरहाबादी का टैगोर हिल राजधानी रांची की एक अप्रतिम धरोहर ...

Translate »
Powered by shf network private limited