http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js पटना से मोकामा तक सुरक्षा ऐसी की परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर, PM के दौरे की कमान SPG के हाथ…… – INDIA NEWS LIVE
Don't Miss
Home / Bihar / पटना से मोकामा तक सुरक्षा ऐसी की परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर, PM के दौरे की कमान SPG के हाथ……

पटना से मोकामा तक सुरक्षा ऐसी की परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर, PM के दौरे की कमान SPG के हाथ……

Share

प्रवीण कुमार पटना:

पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भाग लेने पटना आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था की गुरुवार को डीजीपी पीके ठाकुर ने समीक्षा की। इस समीक्षा में राज्य पुलिस मुख्यालय के सभी आला अधिकारियों के साथ पटना के जोनल आइजी, रेंज डीआइजी, एसएसपी व सभी सिटी एसपी शामिल थे।पुलिस मुख्यालय के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बिहार पुलिस के करीब पांच हजार पुलिस अधिकारियों व जवानों की तैनाती पटना से लेकर मोकामा तक की गई है।

इस सुरक्षा व्यवस्था की कमान स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के हाथों में होगी।
बिहार पुलिस के सात एसपी स्तर के अधिकारी और एक दर्जन डीएसपी एसपीजी को सहयोग देंगे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पटना साइंस कॉलेज और मोकामा स्थित सभास्थल के सभी इंट्री प्वाइंट पर हैंडहेल्ड मैटल डिटेक्टर के साथ डोरफ्रेम मैटल डिटेक्टर लगाए गए हैं।बिहार पुलिस के एसटीएफ की आठ कंपनियां और बिहार एटीएस की दो कंपनियां भी पीएम की सुरक्षा में लगाई गई हैं। 16 घड़सवारों का दस्ता भी सभास्थल पर मौजूद रहेगा। इसके अलावा पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में बिहार पुलिस के 3750 लाठीधारी जवान और बीएमपी की चार सशस्त्र कंपनियों को पटना हवाईअड्डा से लेकर मोकामा तक तैनात किया गया है।

Share

About Admin

Archives

x

Check Also

आजसू ने इसरीबाजार में पार्टी का 32वां स्थापना दिवस संकल्प दिवस के रूप में मनाया, विधान सभा चुनाव में गठबंधन नहीं

डुमरी:आजसू डुमरी प्रखंड इकाई द्वारा शुक्रवार को इसरीबाजार स्थितहटियाटांड़ में पार्टी का ...

Translate »